10 Best Ad Networks for Publishers || प्रकाशकों के लिए सर्वश्रेष्ठ 10 विज्ञापन नेटवर्क ||

10 Best Ad Networks for Publishers  |प्रकाशकों के लिए सर्वश्रेष्ठ 10 विज्ञापन नेटवर्क  ||

       ब्लॉग monetization के लिए  मुख्य उद्देश्य हमा्रा क्या होता है ।।
        हालांकि, आपको पहले ब्लॉग monetization के तरीकों का पता लगाना है।
       इस के लिए आपके पास कुछ विधियां हैं जिनके द्वारा आप अपने ब्लॉग का Monetization कर सकते हैं।
       एक प्रकाशक बनने के लिए हमारे पास सबसे अच्छे तरीकों में से एक है।
       इसके  लिए हम, आपको अपने ब्लॉग पर विज्ञापन (Ad network ) चलाना होगा। ये विज्ञापन कुछ नेटवर्क द्वारा परोसे जाते हैं, इसलिए आपको विज्ञापन नेटवर्क या विज्ञापन नेटवर्क में शामिल होना होगा।

     मैं पूरी तरह से समझता हूं कि सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन नेटवर्क चुनना एक आपके लिए बहोत कठिन काम ( आसान काम नहीं ) है। विशेष रूप से नौसिखिया ( नये ) ब्लॉगर्स के लिए जो ऑनलाइन प्रकाशन में अपना पहला प्रयास कर रहे हैं।
      वास्तव में, अभी बहुत से विज्ञापन नेटवर्क हैं। तो आपके लिए बड़ा निर्णय एक शक्तिशाली विज्ञापन नेटवर्क चुनना है, जो आपके लिए उच्चतम राजस्व उत्पन्न कर सकता है।
       इस कारण है कि मुझे इस पोस्ट के साथ आने के लिए प्रेरित किया जहां मैं प्रकाशकों के लिए सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन नेटवर्क सूचीबद्ध करता हूं।
       इस पोस्ट में,  आपको यह समझना होगा कि प्रकाशक ( ad ) ब्लॉगर्स या वेबसाइट ( Site ) मालिक हैं जो राजस्व उत्पादन के लिए अपने ब्लॉग या वेबसाइटों पर विज्ञापन चलाने के लिए चाहते हैं।
        और, विभिन्न प्रकार के आपके पास अधिक विज्ञापन नेटवर्क हैं। कुछ विशेष प्रकार के विज्ञापनों को पूरा करते हैं और अन्य आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार के विज्ञापन रखने का विकल्प देता हैं।
        यह तय करने का कोई मूर्ख-प्रमाण तरीका नहीं है कि कौन सा विज्ञापन नेटवर्क आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। आपको यह पता लगाने के लिए विज्ञापन नेटवर्क के साथ प्रयोग करना होगा कि कौन से लोग आपके ब्लॉग या वेबसाइट के लिए उच्चतम राजस्व उत्पन्न कर रहे हैं।
   

⇛ 10 Best Ad Networks for Publishers !!   प्रकाशकों के लिए सर्वश्रेष्ठ 10 विज्ञापन नेटवर्क  !!


  1.    Google Adsense
           Google Adsense  को दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा ऑनलाइन विज्ञापन नेटवर्क माना जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह मुफ़्त है और आपको अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन डालकर पैसा कमाने का अवसर प्रदान करता है।
हालांकि, Google Adsense द्वारा अनुमोदित होने के लिए आसान नहीं है। अनुमोदित होने के लिए आपको ऐडसेंस गुणवत्ता दिशानिर्देश का पालन करना होगा।
          इस विशेष रूप से CPC विज्ञापन और CPN विज्ञापनों की सेवा के लिए जाना जाता है। यह Mobile Ad, Video Ad, खोज परिणाम विज्ञापन, प्रदर्शन विज्ञापन, और बैनर विज्ञापन दिखाता है। विज्ञापन आपकी सामग्री के लिए प्रासंगिक हैं। आप उन विज्ञापनों के प्रकार का चयन कर सकते हैं जो आपकी वेबसाइट के लिए उपयुक्त हैं। इसमें ऑनलाइन विज्ञापनदाताओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है। यह सुनिश्चित करता है कि केवल उच्चतम भुगतान करने वाले विज्ञापन आपकी वेबसाइट पर लाइव हों, इसलिए आपको अपने विज्ञापनों के लिए सबसे अधिक लाभ मिलता है।


2.    Media.net.
                   Media.net. प्रकाशकों के लिए सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क में से एक है। यह प्रकाशकों को उनकी ऑनलाइन सामग्री से राजस्व को अधिकतम करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। यह दुनिया के विज्ञापनदाताओं के सबसे बड़े पूलों में से एक है। Media.net. प्रासंगिक विज्ञापन पेश करता है। यह डेस्कटॉप इंटरस्टिशियल, इन-कंटेंट देशी, और मोबाइल डॉक किए गए विज्ञापनों का भी समर्थन करता है। यह सभी लंबवत और विज्ञापन प्रारूपों में १००% भरने की दर सुनिश्चित करता है। इसके कुछ प्रकाशकों में रॉयटर्स, एस्क्वायर, एले, फोर्ब्स, कॉस्मोपॉलिटन, आदि शामिल हैं।

3.      PopAds.
                   PopAds मुख्य रूप से एक  Pop-अंडर विज्ञापन नेटवर्क है। यह एक तेज़, कुशल और सुरक्षित विज्ञापन नेटवर्क है। प्रकाशक उच्च गुणवत्ता वाले Pop-अंडर विज्ञापनों के माध्यम से अपनी वेबसाइट यातायात का Monetization कर सकते हैं। यह प्रकाशकों को सक्षम दरों की पेशकश करता है जो वेबसाइट यातायात और वेबसाइट सामग्री पर निर्भर करते हैं। यह भी सही समर्थन प्रदान करता है।

4.      RevenueHits.
                     RevenueHits प्रकाशकों के लिए एक CPC और CPM विज्ञापन नेटवर्क है। यह वेबसाइटों, मोबाइल साइटों, एड-ऑन, टूलबार, विजेट आदि पर विज्ञापन देने के लिए प्रासंगिक और भू-लक्षित विज्ञापन सेवा तकनीक का उपयोग करता है। यह प्रत्येक दिन 1 अरब से अधिक विज्ञापन इंप्रेशन प्रदान करता है और सभी भौगोलिक स्थानों पर १00% भरने की दर प्रदान करता है। प्रदर्शन विज्ञापनों के अलावा, RevenueHits प्रकाशकों को पॉप-अप, टेक्स्ट विज्ञापन, ऐप्स, विजेट और अन्य कस्टम प्रारूपों का उपयोग करके अपनी साइट का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाता है।

5.     Infolinks.
                    Infolinks सबसे अच्छे monetization नेटवर्कों में से एक है जो प्रकाशकों को अपनी वेबसाइट को इष्टतम स्तर पर मुद्रीकृत करने में सक्षम बनाता है। यह मुख्य रूप से इन-टेक्स्ट सीपीएम विज्ञापन प्रदान करता है। इसलिए, यदि आपके पास टेक्स्ट आधारित साइट या ब्लॉग है, तो इन्फ्लिंक्स आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन द्वारा राजस्व उत्पन्न करने के लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है।

6.       Chitika.
                 Chitika 300,000 से अधिक प्रकाशकों के साथ सबसे बड़ा विज्ञापन नेटवर्क है। यह CPC मॉडल पर विज्ञापन प्रदान करता है। नए प्रकाशकों के लिए इसकी स्वीकृति प्रक्रिया बहुत आसान है। इसके अलावा, इसमें न्यूनतम ट्रैफिक आवश्यकता नहीं है। Chitika के साथ, यदि आपके पास ट्रैफिक है तो आप पैसे कमा सकते हैं। यह आपको रीयल टाइम बोली-प्रक्रिया के साथ विज्ञापनों का सही मिश्रण प्रदान करता है। यह एक ऑनलाइन प्रकाशक नियंत्रण कक्ष प्रस्तुत करता है जिसके साथ आप आसानी से अपने विज्ञापन इंप्रेशन और राजस्व की निगरानी कर सकते हैं। Chitika लगातार विकसित हो रही है और आपकी उपज को अधिकतम करने के लिए हर संभव प्रयास करती है।
7.      AdCash.
                  AdCash एक अग्रणी विज्ञापन नेटवर्क है जो प्रमुख ब्रांडों से प्रभावी मूल्य निर्धारण मॉडल पर उच्च गुणवत्ता वाले विज्ञापन प्रदान करता है जो आपकी वेबसाइट से राजस्व बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यह CPC, CPM, और CPA जैसे विज्ञापन मॉडल का समर्थन करता है। इसकी एक बड़ी विज्ञापन सूची है। डिस्प्ले प्रारूपों में स्लाइड-इन, पृष्ठभूमि, इंटरस्टिशियल, साइट के नीचे, पाद लेख, आदि शामिल हैं। प्रकाशकों के लिए न्यूनतम ट्रैफिक आवश्यकता नहीं है।

8.      propellerads.
                      propellerads विज्ञापन सबसे तेजी से बढ़ रहे CPM विज्ञापन नेटवर्क में से एक है। यह कई विज्ञापन प्रारूप प्रदान करता है। propellera विज्ञापन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विज्ञापन अभियान का चयन करना आसान बनाता है। यह CPM, CPC, CPA, और CPL जैसे विभिन्न विज्ञापन मॉडल परोसता है। यह विज्ञापनदाताओं पर मैन्युअल जांच करके उच्च विज्ञापन गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। यह प्रकाशकों को ऑन-टाइम पेआउट, विस्तृत रीयल-टाइम रिपोर्टिंग और व्यक्तिगत खाता प्रबंधक प्रदान करता है। यह प्रति आगंतुक उच्चतम राजस्व प्रदान करने का प्रयास करता है। इसमें प्रदर्शन विज्ञापन समाधानों की भीड़ है।

9.    Revcontent.
                    Revcontent दुनिया में सबसे चुनिंदा और प्रीमियम देशी विज्ञापन नेटवर्क में से एक के रूप में पहचाना जाता है। यह इंटरनेट पर सबसे बड़ी सामग्री अनुशंसा प्लेटफार्मों में से एक बन गया है। यह वर्तमान में दुनिया भर में एक महीने में 100 अरब सामग्री अनुशंसाओं की सेवा करता है। हालांकि, प्रकाशक चुनने में रेवकोन्टेंट अत्यधिक चुनिंदा है। यह प्रकाशकों के लिए पारदर्शी रिपोर्टिंग और आसान अनुकूलन विकल्प का समर्थन करता है।


10.     Clicksor.
                    Clicksor कनाडा आधारित विज्ञापन नेटवर्क है। यह अपने प्रकाशक नेटवर्क साइटों पर 900 मिलियन से अधिक विज्ञापन इंप्रेशन प्रदान करता है। यह बैनर विज्ञापन, इन-टेक्स्ट विज्ञापन, इंटरस्टिशियल, समृद्ध मीडिया, लेयर विज्ञापन, पॉप-अप विज्ञापन, पॉप-अंडर इत्यादि सहित विभिन्न विज्ञापन प्रारूप प्रदान करता है। यह एक बोली आधारित CPC और CPM विज्ञापन नेटवर्क है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ