Admob & Monetize Updates step by step

आप में से कई निश्चित रूप से AdMob के नाम के बारे में सुना होगा! लेकिन उनमें से बहुत कम इस शब्द के पीछे अवधारणा के बारे में जानते हैं! लेख के इस टुकड़े के माध्यम से, हम इस बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे कि AdMob क्या है!

1. What is Admob.
      Google द्वारा AdMob मूल रूप से मोबाइल advertising प्लेटफ़ॉर्म होने के लिए पहचाना जाता है। हम सब Adsense के बारे में जानते हैं। Google द्वारा मुद्रीकरण website में अग्रणी है। यह किसी भी तरह से सबसे आसान और सरल तरीकों में से एक साबित हुआ है जिसके माध्यम से आप advertising के माध्यम से हमारे App का मुद्रीकरण करने में सक्षम होंगे। हम इसे प्रकाशित करने के स्रोतों से सीधे बाहर App से कुछ राजस्व के साथ उत्पन्न करने के लिए इस ऐप का उपयोग भी कर सकते हैं। AdMob आपको किसी भी विविधता और श्रेणी में advertising दिखाने की पूर्ण स्वतंत्रता देता है। ऐसी सभी advertising श्रेणियों में, हम बैनर विज्ञापनों के साथ-साथ वीडियो ads या मूल ads के नामों का भी उल्लेख करेंगे। खाता बनाने और यहां तक ​​कि ads इकाई ID उत्पन्न करके App में Admob को सही तरीके से एकीकृत करने के लिए यह बहुत आसान है। आपके पास यह विकल्प है कि आप दो से अधिक ad unit ID के साथ कहां बना सकते हैं जो केवल उस Ads के प्रकार और राशि पर निर्भर करता है जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं।


2. Create ad Unit Id's in Admob..
     जैसे ही आप इस एप्लिकेशन के निर्माण के साथ शुरू करते हैं, तो आपको सबसे पहले, ad के पक्ष में एक अद्वितीय पहचानकर्ता आईडी उत्पन्न करने की आवश्यकता होती है। चलो देखते हैं कि यह कैसे संभव है!
  • Banner Ad. Banner ad के लिए आपको आईडी create  करने के लिए, आप स्क्रीन के छोटे हिस्से को पकड़ लेंगे। यह शीर्ष पर या यहां तक ​​कि नीचे या मध्य क्षेत्रों के वर्गों पर रखा जाएगा। यह आमतौर पर आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं पर निर्भर करता है।
  • Interstitial  Ad.  इस विज्ञापन इकाई के लिए, आप डिवाइस की पूरी स्क्रीन का उपयोग करेंगे जिसका अर्थ है कि यह एप्लिकेशन के यूआई को अवरुद्ध कर देगा।


Admob Ad आईडी जेनरेट करने के लिए, आपको AdMob खाते में सभी साइन इन करने की आवश्यकता है। आपको अपने खाते के साथ सफलतापूर्वक बनाया जाएगा मुद्रीकरण ऐप्स पर सीधे क्लिक करें। इसके बाद, आप एप्लिकेशन को मैन्युअल रूप से जोड़ देंगे। एप्लिकेशन को और अपने एंड्रॉइड प्लेटफ़ॉर्म पर भी एक नाम दें। जैसा कि आप इसके साथ कर रहे हैं, आप ऐप आईडी प्राप्त  कर सकते हैं।

3. Helpful Admob tips..
  •      यह महत्वपूर्ण है कि आपको विज्ञापनों को विचारपूर्वक और रूप में पालन करने के रूप में खेलना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास विज्ञापन सामग्री है जो घुसपैठ कर रही है लेकिन यह दृश्यमान शर्तों के पक्ष में स्पष्ट होना चाहिए। इसे पाठकों को आकर्षित करना चाहिए।
  • आपको विज्ञापन प्रारूप के साथ चुना जाना चाहिए जो आपकी ऐप सामग्री के लिए स्पष्ट और उचित होना चाहिए। AdMob आपको वीडियो के साथ-साथ मूल विज्ञापनों और यहां तक ​​कि बैनर के लिए विज्ञापन प्रारूपों के पक्ष में विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला के करीब लाता है।
  • इसके अतिरिक्त, आपको देखने के माध्यम से विज्ञापनों के साथ मेल खाने के लिए मूल विज्ञापन सुविधा का सबसे अच्छा उपयोग करना चाहिए।
  • उपयोगकर्ता के साथ-साथ ऐप के साथ विज्ञापनों के साथ मेल खाने के लिए लक्ष्य सुविधाओं का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • आपको विज्ञापनों की मात्रा सीमित करने की प्रवृत्ति से दूर नहीं लेना चाहिए, जो कि एडमोब राजस्व के खर्च पर दिखाए जा रहे हैं।
  • संक्षेप में, आपको बेहतर समझ में इसे स्पष्ट, सरल और पढ़ने में आसान बनाना होगा।
Good Bye

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. Playzee Casino Review & Bonus: Up to €1000 Welcome Bonus 우리카지노 계열사 우리카지노 계열사 메리트카지노 메리트카지노 298Which Bookie? | Which Bookie is Right For You?

    जवाब देंहटाएं