Computer Error Solution

Laptop या Computer पर काम करते हुए, आपने कई बार कुछ Error का सामना किया होगा। यह Error सामान्य चीज है, जो कि Computer, Laptop या mobile में काम करते हुए आते हैं। इसका मतलब है कि Computer में कुछ गड़बड़ चल रही है। हालाँकि इन Error से घबराने की जरुरत नहीं है, इन्हें Fix किया जा सकता है।
windows
How to fix computer problems इस समस्या जिस तरह से Computer की मांग world में बढ़ती जा रही है, ऐसी ही उसमे अनेक error भी होते है, इस पोस्ट में error fix कैसे किया जाता हे ये जानेंगे। computer repair करने के लिए आपको computer को सॉफ्टवेर Engineer के पास ले जाना पड़ता है, जो हमारे computer  की छोटी सी कमी को ठीक करने का ज्यादा पैसा लेता हैं, और आपको computer के बारे में जानकारी न होने के कारण फालतू के पैसा computer ठीक करवा ने का देना पड़ता है।
जरा सोचिये अगर आप अपने system को बिना परेशानी के उसमे होने वाला error को एक मिनिट में ठीक कर लेते तो कैसा लगता, Don't worry इन सबको देखते हुए आज एक ऐसी बात बताने जा रहा हु जिसमे आप अपने Computer को घर बैठे कुछ समय में ठीक [repair]  कर सकते हैं।

computer के सभी problems को यही एक पोस्ट में बताना इतना आसान नहीं हे, क्युकी computer अनेक कारण है जिसके कारण computer में error आ जाती है, उसमे software और hardware की शामिल हैं, अगर computer  ऑन नहीं हो रहा तो, उसका भी कई कारण हो सकता हैं. लेकिन यहाँ हम computer में error दिखाई देता हैं उसको कैसे ठीक करे उसके बारे में जानेंगे, इससे पहले computer error के बारे में जान लेते हैं।

Windows Error क्या हैं.
Error Massage एक तरहजो की त्रुटि हैं की खोटु [corrupt] होने या फिर computer में virus आने की वजह हो सकती हैं, ये कभी भी हो सकता हैं,जिसके कारण हमारे computer system में अनेक problem हो जाती हैं, जिस वजह से आपका computer धीमे चलने लगता हैं, सॉर्ट में  जाये तो, computer में Error Massageदिखाई देने का कारण आपके computer के software और hardware में combination नहीं हो रहा, जिस वजह से Error दिखाई दी जाती हैं।

Windows Repair
How to fix computer problems इसके लिए आपको एक बेस्ट ट्रिक के बारे में बताने जा रहा हु,जिसे आप corrupt windows को ठीक कर सकते है, Windows XP/Vista/7/8/Windows 10 32-bit program. Can run on both a 32-bit and 64-bit Opreting System.

Windows में क्या क्या Repair कर सकते हैं ?
➽ Repair Windows Updates.
➽ Register System Files.
➽ Reset File Permissions.
➽ Repair Host File.
➽ Remove Policies Set By Infections.
➽ Repair Icons.
➽ Remove Temp Files.
➽ Reset Registry Permissions.
➽ Repair Proxy Settings.
➽ Repair CD/DVD Missing/Not Workings.
➽ Unhide Non System Files.
➽ Repair Winsock & DNS Cache.
➽ Repair WMI.
➽ Repair Internet Explorer.
➽ Reset File Permissions
➽ Repair MDAC & MS Jet.
➽ Repair Windows Firewall.


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ